WhatsApp Kis Desh ki company hai WhatsApp ka Malik kaun hai – इसके बारे में जानने से पहले हम आपको WhatsApp के बारे में थोड़ा बता देते हैं कि WhatsApp क्या है, और उसके बाद आपको बताएंगे कि WhatsApp Kis Desh ki company hai aur WhatsApp ka Malik kaun hai. तो आपकी जानकारी के लिए बता दें WhatsApp social media platform app है जहां पर आप किसी को मैसेज भेज सकते हैं या फिर किसी के मैसेज रिसीव कर सकते हैं, WhatsApp के द्वारा आप अपने दोस्तों को फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट इत्यादि चीजें भेज सकते हैं और साथ ही रिसीव भी कर सकते हैं।

तो आज का हमारा आर्टिकल WhatsApp के ऊपर होने वाला है इस आर्टिकल में आपको बताया जाएगा कि WhatsApp ka Malik kaun hai और WhatsApp Kis Desh ki company hai यदि आप भी अपने मोबाइल में WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि WhatsApp किस देश की कंपनी है और WhatsApp का मालिक कौन है, यदि आप भी जानना चाहते हैं कि WhatsApp का मालिक कौन है और WhatsApp किस देश की कंपनी है तो आज के इस आर्टिकल को आप शुरू से लेकर आखिर तक ध्यान से पढ़ें।

WhatsApp का मालिक कौन है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें WhatsApp को जनवरी 2009 को बनाया गया था इसको दो दोस्तों ने मिलकर बनाया था जिनका नाम Jan Koum और Brian Acton था, जैसा कि आपने बहुत सारी जगह सुना होगा कि WhatsApp ke Malik ka naam Mark Zuckerberg hai, जोकि Facebook के मालिक भी हैं, लेकिन Mark Zuckerberg ने WhatsApp को नहीं बनाया था, WhatsApp को बनाने वाले का नाम Jan Koum Brian Acton था, Mark Zuckerberg ने साल 2014 में 19.3 billion US dollar देकर WhatsApp को खरीद लिया था।

जब 2014 में Mark Zuckerberg ने WhatsApp को खरीद लिया था तो 2015 के बाद WhatsApp सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला सोशल मीडिया ऐप बन चुका था, WhatsApp को आज 2 billion से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। WhatsApp को लोग अपने मोबाइल में मैसेज भेजने और अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ तथा बिजनेस के रूप में भी इस्तेमाल करने लगे, आज WhatsApp का इस्तेमाल दुनिया भर में किया जाता है कुछ लोग इसको बिजनेस के लिए इस्तेमाल करते हैं और कुछ लोग सिर्फ अपने समय को बिताने के लिए।

WhatsApp Kis Desh Ki Company Hai.

WhatsApp किस देश की कंपनी है इसका मालिक कौन है।

जैसा कि हमने आपको बताया साल 2014 में Mark Zuckerberg ने WhatsApp को 19.3 billion US dollar देकर खरीद लिया था, और अभी Mark Zuckerberg ही WhatsApp के मालिक हैं तो आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे Mark Zuckerberg American Media Magnate, Internet Entrepreneur और Philanthropist है। और Mark Zuckerberg की कंपनी का नाम Facebook.inc है। और Mark Zuckerberg Facebook.inc के Co-Founder, Chairman, Chief Executive Officer और साथ ही Controlling Shareholder भी है।

तो अब आपको पता चल चुका होगा कि WhatsApp ka Malik kaun hai और aur WhatsApp Kis Desh ki company hai, क्योंकि बहुत सारे लोगों को लगता था कि WhatsApp Chinese कंपनी है और इसको चाइना के डेवलपर ने मिलकर बनाया है, लेकिन यह बात सरासर गलत है WhatsApp American company hai, और WhatsApp की parent company का नाम Facebook.inc है जिसके मालिक Mark Zuckerberg है।

तो अब आपको पता चल चुका है कि WhatsApp का मालिक कौन है और WhatsApp किस देश की कंपनी है, यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें जो कि अपने मोबाइल में WhatsApp इस्तेमाल करते हैं और उनको पता नहीं है कि WhatsApp Kis Desh ki company hai और WhatsApp ka Malik kaun hai. धन्यवाद दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए।

ये भी पढ़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here