टिक टॉक का मालिक कौन है यह किस देश की ऐप है।

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे टिक टॉक का मालिक कौन है और यह किस देश का ऐप है ? आजकल tikTok App बहुत ज्यादा तेजी से फेमस हो रहा है लोग इस पर अपना सबसे ज्यादा समय बिताते हैं इसकी short video लोगों को बहुत ज्यादा लुभाती है, पहले लोगों को अपना एंटरटेनमेंट करने के लिए नाटक, मूवी, कॉमेडी फिल्में देखनी पड़ती थी, लेकिन अब अपने समय को बचाने के लिए लोग शॉट वीडियो यानी कि 15 सेकंड की वीडियो देखना पसंद करते हैं जो कि टिकटोक शॉर्ट वीडियो के मामले में सबसे आगे हैं।

बहुत सारे लोगों का सवाल है कि टिक टॉक का मालिक कौन है और यह किस देश का ऐप है तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको टिकटोक से जुड़ी पूरी जानकारी देने की कोशिश करेंगे। और हम उम्मीद करते हैं आपको यह आर्टिकल पढ़ने के बाद इंटरनेट पर और कोई टिक टॉक का मालिक कौन है यह आर्टिकल पढ़ने की कोई भी जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि इस एक आर्टिकल में आपको पूरी जानकारी दी जाएगी जिससे आपको पता चल जाएगा कि टिक टॉक का मालिक कौन है और यह किस देश की ऐप है।

टिक टॉक का मालिक कौन है

टिक टॉक का मालिक कौन है यह किस देश की ऐप है।

अगर आप इंटरनेट प्रेमी है और आप स्टूडेंट हैं, टीनएजर या फिर मां बाप है, तो आपने टिक टॉक के बारे में जरूर से सुना होगा और कहीं ना कहीं TikTok App आपके मोबाइल में जरूर होगा। TikTok एक Android और iOS App है जो कि शार्ट वीडियो बनाने और शेयर करने के लिए जाना जाता है। आजकल ऐसे फोन बहुत ही कम दिखते हैं जिसमें TikTok ना हो, हर कोई अपने मोबाइल में टिक टॉक ऐप डाउनलोड करके जरूर रखता है क्योंकि TikTok को समय बिताने का एक अच्छा विकल्प माना गया है।

लेकिन क्या आपको पता है कि टिक टॉक का मालिक कौन है और TikTok के मालिक की कितनी कमाई है, शायद आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं होगी। लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं कि टिक टॉक का मालिक कौन है और उसकी कितनी कमाई है तो इस आर्टिकल में आपको पूरी तरीके से बताया जाएगा कि टिक टॉक का मालिक कौन है और उसकी कितनी कमाई है।

TikTok का मालिक कौन है।

टिक टॉक का मालिक कौन है यह किस देश की ऐप है।

आपको बता दें टिक टॉक के मालिक का नाम Zhang Yiming है जो कि 36 वर्षीय चाइनीस बिजनेसमैन है लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि Zhang Yiming ने टिकटोक की खोज नहीं की थी। तो फिर टिकटों की खोज किसने की थी? अगर आप टिकटोक को पुराने समय से इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको पता होगा टिक टॉक का नाम पहले म्यूजिकली था। तो म्यूजिकली की खोज दो दोस्तों ने अगस्त 2014 में की थी जिनका नाम Alex Zhu & Luyu Yang था। लेकिन कुछ आर्थिक स्थिति के चलते Alex Zhu, Luyu Yang ने म्यूजिकली को Zhang Yiming को 1 बिलियन डॉलर यानी लगभग 7000 करोड रुपए में बेच दिया था। और उसके बाद musical.ly का नाम बदलकर टिक टॉक कर दिया था क्योंकि जाहिर सी बात है जब कोई इतना पैसा देकर किसी चीज को खरीदेगा तो उसका नाम बदलेगा ही।

आपको बता दें जब से Musically का नाम बदलकर टिक टॉक कर दिया था तो Musically उर्फ टिकटोक ने शॉर्ट वीडियो शेयरिंग के मामले में धूम मचा दी थी वैसे। देखा जाए तो Zhang Yiming की कंपनी का नाम व्हाइटेंस है जिसके अंतर्गत बहुत सारी शॉर्ट वीडियो और नॉलेजेबल ऐप आते हैं लेकिन Zhang Yiming की सफलता का राज टिक टॉक ही है।

टिक टॉक के मालिक की कितनी कमाई है।

टिक टॉक के मालिक यानी Zhang Yiming की अब तक की कमाई 1620 करोड़ US Dollar है जो लगभग भारतीय रुपए में 113000 करोड रुपए होते हैं। आज के समय में टिक टॉक ने शॉर्ट वीडियो शेयरिंग के मामले में धूम मचा रखी है और इसके वर्ल्ड वाइड 5 Billion से भी ज्यादा यूजर है।

TikTok किस देश की ऐप है।

वैसे आपको यह बताने की तो जरूरत नहीं है कि टिकटोक किस देश की ऐप है आप में से बहुत सारे लोग बखूबी जानते हैं कि टिकटोक किस देश की ऐप है लेकिन आपको बताना हमारा कर्तव्य है तो आपको बता दें Tik Tok China की ऐप है।

उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और अब आपको पता चल चुका होगा कि टिक टॉक का मालिक कौन है Tik Tok के मालिक की कितनी कमाई है और Tik Tok किस देश की ऐप है अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें। धन्यवाद दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए।

आपने क्या सीखा।

मुझे उम्मीद है। आपको मेरे द्वारा लिखा गया  Tik Tok का मालिक कौन है  जरूर पसंद आया होगा। मेरी हमेशा से कोशिश रहती है। कि रीडर्स को टिक टॉक का मालिक कौन है  के बारे में पूरी जानकारी मिले। जिनसे उनको किसी और वेबसाइट पर जाकर किसी और आर्टिकल को पढ़ने की जरूरत ही ना पड़े।

इससेयूजर्स का समय भी बचता है, और एक ही जगह से उनको भरपूर जानकारी मिल जाती है। अगर आप इस आर्टिकल में कोई सुधार चाहते हैं, तो आप हमें कमेंट में जरूर बताएं। और अगर आपका कोई सवाल है,तो आप उसके बारे में भी हम से कमेंट में पूछ सकते हैं।

अगर आपको मेरे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया और आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी महत्वपूर्ण लगी तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के पास Facebook WhatsApp Instagram Twitter पर शेयर जरूर करें। धन्यवाद दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए। हंसते रहिए, मुस्कुराते रहिए, खुश रहें, जय हिंद वंदे मातरम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here