PUBG किस देश का Game है और इसका मालिक कौन है।

इस आर्टिकल में हम बात करेंगे PUBG के बारे में आज के इस आर्टिकल में आपको बताया जाएगा PUBG Kis Desh Ka Game Hai, PUBG का मालिक कौन है। आज PUBG किसी भी पहचान का मोहताज नहीं है PUBG के बारे में सभी लोग जानते हैं PUBG दुनिया की सबसे ज्यादा खेले जाने वाली वीडियो गेम्स में से एक है जिसका नशा आज करोड़ों लोगों के सर चढ़ चुका है। बच्चे, बूढ़े, लड़के, लडकियां सभी प्रकार के लोग इस गेम को खेलना पसंद करते हैं।

PUBG को फरवरी 2018 में लांच किया था और लॉन्च के कुछ समय बाद ही PUBG ने बैटलग्राउंड गेम के सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया था, PUBG की कामयाबी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि PUBG को शुरुआती 6 महीने में 10 करोड़ लोगों ने अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लिया था और 1 साल के अंदर PUBG खेलने वालों की संख्या 50 करोड़ से भी ज्यादा हो गई थी और यह बढ़ती ही जा रही है।

तो आज का हमारा आर्टिकल इसी विषय पर होने वाला है इस आर्टिकल में आपको बताया जाएगा कि PUBG Kis Country Ka Game Hai, PUBG का मालिक कौन है PUBG के मालिक की कितनी कमाई होती है, अगर आपको भी यह सब जानना है तो इस आर्टिकल को आप शुरू से लेकर आखिरी तक बिल्कुल ध्यान से पढ़ें।

PUBG का मालिक कौन है।

PUBG किस देश का Game है और इसका मालिक कौन है।

सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि PUBG का मालिक कौन है और उसके बाद आपको अपने आप ही पता चल जाएगा कि PUBG Kis Desh Ka Game Hai तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, PUBG को बनाने वाले का नाम Brendan Greene है जो कि Ireland के नागरिक हैं Brendan Greene की उम्र लगभग 44 साल है Brendan Greene शुरुआत से ही गेमिंग में अपना करियर बनाना चाहते थे।

यदि आपको बैटल गेम खेलना पसंद है तो आपने बैटल रॉयल नामक गेम जरूर से खेला होगा बैटल रॉयल गेम को बनाने वाले भी Brendan Greene ही हैं। Brendan Greene को शुरुआत से ही बैटल गेम और शूटिंग वाले गेम खेलना सबसे ज्यादा पसंद था और उनका भी सपना था कि वह भी कोई बैटल गेम या शूटिंग वाला गेम बनाएं, तो सबसे पहले ब्रेंडन ग्रीन ने बैटल रॉयल गेम को बनाया यह गेम बहुत ज्यादा फेमस हुआ और उसके बाद Brendan Greene को सोनी कंपनी में काम करने का अवसर मिला और Brendan Greene ने Sony के लिए King Of The Kill नाम का गेम बनाया जो कि बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुआ।

जब Brendan Greene के यह दोनों गेम बहुत ज्यादा फेमस हुए तो साउथ कोरिया की कंपनी Blue Hole ने Brendan Greene को एप्रोच किया जो कि एक बहुत तगड़ा बैटल गेम बनाना चाहती थी और उसके बाद ही शुरू हुआ PUBG का कारवां Brendan Greene और Blue Hole कंपनी ने मिलकर एक गेम बनाया जिसका नाम Players Unknown Battleground यानी PUBG रखा, इस गेम को बनाने में लगभग 2 साल लगे और उसके बाद फरवरी 2018 में इस गेम को लांच किया गया और देखते ही देखते यह गेम लोगों के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुआ।

अगर आपको आसान शब्दों में बताएं तो PUBG South Korea Ka Game Hai और इसको बनाने वाले का नाम Brendan Greene है जो कि Ireland के निवासी हैं।

PUBG के मालिक की कितनी कमाई है।

PUBG किस देश का Game है और इसका मालिक कौन है।

PUBG गेम को बनाने से पहले जब Brendan Greene एक आम फोटोग्राफर थे तो उनको एक महीने के $300 मिलते थे लेकिन जब साउथ कोरिया की कंपनी ब्लूहोल और Brendan Greene ने मिलकर PUBG गेम का निर्माण किया तो उसके बाद ब्रेंडन ग्रीन की किस्मत पूरी तरीके से बदल गई और अब ब्रेंडन ग्रीन 1 महीने के लगभग 6 Million Dollar कमाते हैं जो कि भारतीय रुपए में ₹440000000 होते हैं और अभी तक ब्रेंडन ग्रीन ने PUBG से 200 Million Dollars कमा लिए हैं। जो कि भारतीय रूपों में लगभग 1500 करोड़ रुपए होते हैं यानी कि अगर साधारण शब्दों में बताया जाए तो ब्रेंडन ग्रीन ने PUBG मोबाइल से अब तक 1500 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

हम उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा PUBG मोबाइल के बारे में दी गई जानकारी पसंद आई होगी और अब आपको पता चल चुका होगा कि PUBG Kis Desh Ka Game Hai, PUBG का मालिक कौन है और PUBG के मालिक की कितनी कमाई है, अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें।

आपने क्या सीखा।

मुझे उम्मीद है। आपको मेरे द्वारा लिखा गयाPUBG Kis Desh Ka Game Hai जरूर पसंद आया होगा। मेरी हमेशा से कोशिश रहती है। कि रीडर्स कोPUBG Kis Desh Ka Game Hai के बारे में पूरी जानकारी मिले। जिनसे उनको किसी और वेबसाइट पर जाकर किसी और आर्टिकल को पढ़ने की जरूरत ही ना पड़े।

इससेयूजर्स का समय भी बचता है, और एक ही जगह से उनको भरपूर जानकारी मिल जाती है। अगर आप इस आर्टिकल में कोई सुधार चाहते हैं, तो आप हमें कमेंट में जरूर बताएं। और अगर आपका कोई सवाल है,तो आप उसके बारे में भी हम से कमेंट में पूछ सकते हैं।

अगर आपको मेरे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया और आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी महत्वपूर्ण लगी तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के पास Facebook WhatsApp Instagram Twitter पर शेयर जरूर करें। धन्यवाद दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए। हंसते रहिए, मुस्कुराते रहिए, खुश रहें, जय हिंद वंदे मातरम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here