पुराने फेसबुक अकाउंट को दोबारा कैसे खोलें। 2021 का नया तरीका।

Old Facebook Account Ko Reopen Kaise Karen.

आज हम जानेंगे अपना Old Facebook account ko reopen kaise karen जैसा कि आप सभी लोग जानते ही होंगे कि Facebook एक बहुत ही ज्यादा Famous Social Media App है अगर बात की जाए कि दुनिया में टॉप पर सबसे ज्यादा Famous और सबसे ज्यादा यूजर किसके पास है, तो सबसे पहला नाम Facebook का ही आएगा क्योंकि Facebook इतना Famous है कि इसके पास Millions में यूजर हैं और हर रोज इस पर Millions में यूज़र एक्टिव रहते हैं।

आज के इस 4G के दौर में सभी लोग के पास Android Mobile Phone है और सभी लोग Facebook Ka Istemal करते ही होंगे जब शुरू शुरू में Facebook इंटरनेट पर आया था to उसी टाइम se बहुत सारे लोग Facebook से जुड़ने लगे थे Facebook चलाने की वजह से ही बहुत सारे लोगों ने Android Mobile भी खरीद लिए थे लेकिन जैसे-जैसे टाइम बिकता गया वैसे वैसे Facebook अपनी पकड़ और मजबूत करता गया और आज Facebook के मुकाबले किसी और Social Media App के पास उतने यूजर नहीं है जितने Facebook के हैं।

बहुत सारे ऐसे लोग होंगे जिनका Facebook Ka Purana Account होगा और उस Account में उनकी कोई जरूरी जानकारी होगी या फिर अपने Purane Facebook Account से अपनी पुरानी फोटो लेना चाहते होंगे लेकिन Password भूल गए होंगे या उन्हें अपना पुराना Facebook Account मिल नहीं रहा होगा तो ऐसे में आज के इस आर्टिकल में हम उन लोगों के लिए कुछ टिप्स बताएंगे जिनके जरिए वह अपना पुराना Facebook Account Phirse Open कर सकेंगे तो आज के इस आर्टिकल में हम लोग जानेंगे कि Purana Facebook Account Kaise Open Kare।

Purana Facebook Account Kaise Open Karen

अगर आपका कोई Purana Facebook Account है और आप चाहते हैं कि वह Facebook Account फिर से ओपन हो या फिर आपसे ओपन नहीं हो रहा होगा तो आज हम आपको बताएंगे कि आप Apna Purana Facebook Account Kaise Open Karen क्योंकि पुराने Facebook Account में आपके पुराने दोस्त जुड़े होंगे सारे उनकी पुरानी चैटिंग जुड़ी होंगी आपकी पुरानी फोटो होंगी जो आप पाना चाहते होंगे और ऐसे में अगर आप नया Facebook Account बनाते हैं।

तो आपका मन नहीं मानता है कि आप New Facebook Account बनाया और फिर से पुराने दोस्तों से जुड़े ऐसे में आप चाहते होंगे कि आप अपना Purana Facebook Account ओपन करके उसी को चलाएं Facebook Account बंद होने के दो ही प्रमुख कारण हो सकते हैं।

●       आपने खुद से ही अपने Facebook Account Ko Delete करने की रिक्वेस्ट डाल दी होगी इसमें 30 दिन लगते हैं 30 दिन बाद आपका Facebook Account Parmanent Delete हो जाता है। अगर आपने अपने Facebook Account को डिलीट होने के लिए Request di है तो आप 30 दिन के भीतर कभी भी अपना यूजर नेम और Password डालकर अपना Facebook Account फिर से चालू कर सकते हैं।

●       दूसरा यह कि आप अपना Facebook का यूजरनेम या फिर Password भूल गए हो ऐसे में Facebook Account ओपन नहीं होगा। तो आज के इस पोस्ट में हमने आपको तरीका बताया है जो आपके बहुत ही काम आएगा।

Purana Facebook Account Kaise Reopen Kare Step By Step

अपना Purana Facebook Account Kaise Open Kare अगर आप अपना पुराना Facebook Account फिर से ओपन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सारे स्टेप्स को अच्छी तरीके से फॉलो करें और फिर आप अपना पुराना Facebook Account Open कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले अपने Facebook ऐप को ओपन करें या फिर आप गूगल पर जाकर Facebook सर्च करके Facebook की वेबसाइट भी ओपन कर सकते हैं।
  2. लॉगइन पेज आपके सामने सो हो रहा होगा जिस पर आपको Facebook का यूजर नेम और Password डालना होता है वहां पर आपको Forget Password नाम का एक ऑप्शन दिखेगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है।
  3. जैसे ही आप Forget Password वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे वैसे ही आप फाइंड योर Account वाले पेज पर पहुंच जाएंगे जिस पर आपको अपना फोन नंबर डालना होता है जो आपके Facebook Account से लिंक है।
  4. फोन नंबर डालने के बाद जैसे ही आप बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने आपकी प्रोफाइल दिखाई देगी और डीपी भी रहेगी प्रोफाइल पर क्लिक करके कंटिन्यू पर क्लिक कर दें।
  5. जैसे ही आप कंटिन्यू करेंगे आप के मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जो आपको फील करना है ओटीपी फिल करने के बाद जैसे ही आप बटन पर क्लिक करेंगे तुरंत आप अपने पुराने Facebook Account में लॉगिन हो जाएंगे जो आपका वह ओटीपी है वह आपका Facebook द्वारा बनाया गया नया Password है इसको आप बाद में रिसेट कर सकते हैं।

तो आज के इस आर्टिकल में हमने जाना कि आप अपना Purana Facebook Account Kaise Open Karen 2021 New Tips अगर आपको आज का है आर्टिकल अच्छा लगा तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट कर कर बता सकते हैं और अगर आपको Facebook Account को ओपन करने में प्रॉब्लम आ रही है तो आप इस आर्टिकल को अच्छे से रीड करके पूरी प्रोसेस को सही ढंग से करें।

Leave a Comment