किसी भी मोबाइल में Notification Light कैसे Enable करें।

आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ज्यादा कमाल का होने वाला है। अगर आप Android मोबाइल इस्तेमाल करते हैं। और आपके मोबाइल में Notification Light नहीं है। तो आज हम आपको एक ऐसा शानदार तरीका बताएंगे। जिसकी सहायता से आप अपने किसी भी Android मोबाइल में Notification Light को Enable कर सकते हैं। अगर आपके मोबाइल में Notification Light नहीं है। तो आपको यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए।

आज के जितने भी नए जमाने के Android मोबाइल फोन आ रहे हैं। उन सभी मोबाइल में हमें लगभग Notification Light देखने को मिल जाती है। लेकिन हमारा मोबाइल पुराना होने की वजह से हमारे मोबाइल में Notification Light नहीं होती। तो अगर आपके भी मोबाइल में Notification Light नहीं है। और आप अपने मोबाइल में Notification Light को Enable करना चाहते हैं। तो आज के इस आर्टिकल को आपको जरूर पढ़ाना चाहिए। इस आर्टिकल में हम आपको बेहद ही आसान और सरल तरीका बताएंगे। जिसकी सहायता से आप अपने मोबाइल में Notification Light को Enable कर सकते हैं।

किसी भी मोबाइल में Notification Light कैसे Enable करें।

आपकी जानकारी के लिए बता दें Android मोबाइल में Notification Light Enable करना बहुत ही आसान है। और आप कुछ आसान से स्टेप को फॉलो करके अपने किसी भी Android मोबाइल में Notification Light को Enable कर सकते हैं। कुछ लोगों के मोबाइल में Notification Light होती है। और वह उसको इस्तेमाल भी करते हैं। लेकिन कुछ लोगों के मोबाइल में Notification Light नहीं होती। तो वह लोग फिर इंटरनेट पर खोजते हैं। कि मोबाइल में Notification Light कैसे Enable करें। लेकिन उनको इंटरनेट पर अच्छी जानकारी के द्वारा नहीं बताया जाता कि मोबाइल में Notification Light कैसे Enable करते हैं। तो आज हम आपको बताएंगे। कि आप अपने किसी भी Android मोबाइल में Notification Light को कैसे Enable कर सकते हैं।

मोबाइल में Notification Light कैसे Enable करें।

जैसा कि आपको पता है। अगर आपके मोबाइल में Notification Light नहीं है। तो आपको आपके मोबाइल में किसी भी प्रकार की कोई सेटिंग नहीं मिलेगी। जिसकी सहायता से आप अपने मोबाइल में Notification Light को Enable कर सके। तो अपने मोबाइल में Notification Light Enable करने के लिए आपको Play Store से एक ऐप डाउनलोड करनी होगी। यह App आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगी। और उस ऐप को आप यहां क्लिक करके अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

इस ऐप की सहायता से आप आसानी से अपने किसी भी मोबाइल में Notification Light को Enable कर सकते हैं। और आज हम आपको इसी ऐप का सहारा लेकर मोबाइल में Notification Light Enable करने के बारे में बताएंगे। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं। कि आप अपने मोबाइल में Notification Light को किस तरह से Enable कर सकते हैं।

Notification Light Enable ऐसे करें।

1. मोबाइल में Notification Light को Enable करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में इस ऐप को Play Store से डाउनलोड करना है। और डाउनलोड करने के बाद इस ऐप को आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लीजिए। जैसे ही यह ऐप आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाता है। तो आपको इस ऐप को अपने मोबाइल में खोलना है। और जब आप इस ऐप को अपने मोबाइल में पहली बार खोलेंगे। तो आपको कुछ Permission देने को कहेगा तो आप सभी Permission इस ऐप को दे दीजिए।

2. इस ऐप को सभी Permission देने के बाद आपको इस ऐप में कुछ इस तरह का इंटरफेस देखने को मिलेगा। जिसको आप नीचे Photo में देख सकते हैं। अब आपके मोबाइल की सभी ऐप आपको देखने को मिल रही है। अगर आप जिस भी ऐप पर Notification Light Enable करना चाहते हैं। तो आप उस ऐप के सामने दिए गए Enable के बटन को इनेबल कर दीजिए। अब जैसे ही आप यहां से इस बटन को Enable कर देंगे। तो आपकी Notification Light इस ऐप पर लग जाएगी।

किसी भी मोबाइल में Notification Light कैसे Enable करें।

अब जब भी आपके मोबाइल पर कोई Notification आएगा। तो आपके मोबाइल पर Light जलेगी। जो कि देखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत लगती है। इस तरह से आप अपने मोबाइल में Notification Light को Enable कर सकते हैं। मोबाइल में Notification Light Enable करना बहुत आसान है। और हमने आपको अपने इस आर्टिकल में बता दिया है।

पोस्ट से जुड़ी कुछ बातें।

हमने आपको अपने इस आर्टिकल में बताया है। कि किसी भी मोबाइल में Notification Light कैसे Enable करें। आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें। ताकि उनको भी इसके बारे में पता लगे।

अगर अब भी आपका कोई सवाल यह सुझाव किसी भी मोबाइल में Notification Light कैसे Enable करें को लेकर है। तो आप वह सवाल हमसे कमेंट में पूछ सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने की जल्द से जल्द कोशिश करेंगे। धन्यवाद दोस्तों आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इस आर्टिकल को Facebook, WhatsApp, Instagram, Twitter पर अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें। ताकि हमारी मेहनत का फल हमें मिले और आपके लिए हम रोजाना ऐसे ही कमाल के आर्टिकल लिखते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here