Google Duo क्या है ? – Google Duo कैसे Use करें।

नमस्कार दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत है। हमारी वेबसाइट पर, आज के इस आर्टिकल में हम आपको Google Duo के बारे में बताएंगे। अगर आप अपने मोबाइल में Google Duo App को कैसे इस्तेमाल करते हैं। इसके बारे में जानना चाहते हैं। तो आज के इस आर्टिकल को आप शुरू से लेकर आखिर तक बिल्कुल ध्यान से पढ़ेंn। क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको Google Duo App के बारे में भरपूर जानकारी देंगे। जैसे कि Google Duo क्या है?, Google Duo कैसे इस्तेमाल करें?, Google Duo से Video Calling कैसे करें? इसके बारे में हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे।

आपको इतना तो पता होगा कि, Google Duo App से Video Calling होता है। लेकिन Google Duo App से किस तरह से Video Calling किया जाता है। इसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। अगर आप अपने मोबाइल में Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं। तो आपने Whatsapp से कहीं ना कहीं Video Calling जरूर से की होगी। और जैसा कि आपको पता है। जब भी हम Whatsapp के द्वारा Video Calling करते हैं। तो Whatsapp से Video Calling इतनी खास नहीं होती।

Google Duo क्या है ? - Google Duo कैसे Use करें।

अगर आप Video Calling करने के शौकीन हैं। और आप बहुत ज्यादा Video Call पर बातें करते हैं। या फिर आपको Video Call करना पसंद है। तो हम आपको बताना चाहेंगे। कि आप Video Call करने के लिए सिर्फ और सिर्फ Google Duo का इस्तेमाल करें। क्योंकि आपको भी पता है और दुनिया जानती है। Google के प्रोडक्ट की बात ही कुछ अलग होती है। जो फीचर हमें और दूसरी कंपनी नहीं देती वह हमें Google देता है। तो आज हम आपको Google Duo के बारे में भरपूर जानकारी देंगे। तो आप आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिर तक बिल्कुल ध्यान से पढ़ें।

Google Duo क्या है ?

Google Duo क्या है ? यह आपको बताने की जरूरत नहीं है। आपको पता होगा कि Google Duo क्या है। लेकिन अगर आपको फिर भी नहीं पता तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे। Google Duo Google का एक प्रोडक्ट है। जिसको आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। Google Duo ऐप की सहायता से आप अपने मोबाइल में अपने दोस्तों के साथ Video Call पर बातें कर सकते हैं। और इस ऐप से आप High Quality Video Call कर सकते हैं।

Google Duo को कैसे इस्तेमाल करें ?

Google Duo क्या है ? - Google Duo कैसे Use करें।

अगर आप कोई भी नया मोबाइल लेते हैं। तो आपको Google Duo पहले से ही आपके मोबाइल में मिलती है। और अगर आपके मोबाइल में Google Duo है। तो आप सबसे पहले इस ऐप को अपने मोबाइल में Google Play Store से अपडेट कर लीजिए। और अगर आपके मोबाइल में Google Duo नहीं है। तो आप सबसे पहले इस ऐप को अपने मोबाइल में Play Store से डाउनलोड कर लीजिए और उसके बाद आपको किस तरह से Google Duo ऐप इस्तेमाल करना है। उसके बारे में जानते हैं।

Google Duo App को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ेगी। आप किसी भी कंपनी का मोबाइल नंबर इस्तेमाल कर सकते हैं। जब आप सबसे पहले अपने मोबाइल में Google Duo App को पहली बार ओपन करेंगे। तो आपको सबसे पहले अपने मोबाइल नंबर के साथ Google Duo ऐप में रजिस्टर करना है। ताकि आप अपने दोस्तों से अपने मोबाइल नंबर के द्वारा Video Call पर बातें कर सकें, Google Duo App की सहायता से।

तो आपको Google Duo ऐप को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल नंबर के द्वारा अपने Google Duo पर अकाउंट बनाना है। और उसके बाद ही आप अपने मोबाइल में Google Duo से Video Calling कर सकते हैं। तो सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Google Duo App पर अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर कर लीजिए।

Google Duo से Video Call कैसे करें।

1. Google Duo से Video Call करना बहुत ही आसान है। सबसे पहले आपको अपने मोबाइल नंबर के द्वारा Google Duo App पर अपना अकाउंट बना लेना है। और आप जिसको भी Call करना चाहते हैं। आपको उसके लिए सबसे पहले Google Duo अपने मोबाइल में खोलना है। और उसके बाद आपको Google Duo ऐप में कांटेक्ट का बटन मिलेगा। आपको उस पर क्लिक करना है।

2. जैसे ही आप कांटेक्ट के बटन पर क्लिक करेंगे। तो आपके मोबाइल में जितने भी नंबर आपने सेव किए होंगे। वह सब आपको देखने को मिल जाएंगे। आप जिस भी कांटेक्ट के साथ Video Call पर बात करना चाहते हैं। आप वहां से उस कांटेक्ट को सेलेक्ट कर लीजिए।

3. जैसे ही आप कांटेक्ट को सिलेक्ट करेंगे। तो आपको कांटेक्ट के नीचे Video Call का ऑप्शन मिलेगा आपको उस पर क्लिक कर देना है। जैसे ही आप Video Call पर क्लिक कर देंगे। तो आपकी Video Call आपके दोस्त पर चली जाएगी। और उसके बाद आप अपने दोस्त के साथ Google Duo App के द्वारा Video Call पर बातें कर सकते हैं।

नोट – आपकी जानकारी के लिए बता दें। अगर आप अपने किसी दोस्त को Video Call पर Google Duo App के द्वारा बातें करना चाहते हैं। तो उसके लिए आपका दोस्त भी Google Duo अपने मोबाइल में इस्तेमाल करता हो, अगर आपका दोस्त Google Duo अपने मोबाइल में इस्तेमाल नहीं करता तो आपका Video Call नहीं हो पाएगी। लेकिन अगर आप अपने दोस्त के साथ Video Call पर बातें करना चाहते हैं। तो आप अपने दोस्त को Google Duo पर इनवाइट कर सकते हैं।

इस तरह से आप अपने मोबाइल में Google Duo से Video Call कर सकते हैं। हमने अपने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको Google Duo App के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है। और वह भी बिल्कुल आसान और सरल हिंदी भाषा में।

पोस्ट से जुड़ी कुछ बातें।

हमने आपको अपने इस आर्टिकल में बताया है। कि Google Duo क्या है ? – Google Duo कैसे Use करें। आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें। ताकि उनको भी इसके बारे में पता लगे।

अगर अब भी आपका कोई सवाल यह सुझाव Google Duo क्या है ? – Google Duo कैसे Use करें। को लेकर है। तो आप वह सवाल हमसे कमेंट में पूछ सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने की जल्द से जल्द कोशिश करेंगे। धन्यवाद दोस्तों आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इस आर्टिकल को Facebook, WhatsApp, Instagram, Twitter पर अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें। ताकि हमारी मेहनत का फल हमें मिले और आपके लिए हम रोजाना ऐसे ही कमाल के आर्टिकल लिखते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here