FM whatsapp कैसे Download करें।

आज की इस Post में हम बात करने वाले हैं कि FM Whatsapp को Update कैसे किया जाता है और साथ ही साथ इसको Download कैसे किया जाता है, वैसे तो FM Whatsapp का बहुत से लोग इस्तेमाल करते हैं, लेकिन उनको FM Whatsapp के बारे में पूरी जानकारी नहीं होती है इसलिए आज की इस Post के माध्यम से हम आपको FM Whatsapp के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से देंगे तो अगर आप भी यह जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी इस Post पर आखिरी तक बने रहें।

जैसा कि हम सभी जानते हैं Whatsapp एक ऐसा Platform है जिसका सभी लोग इस्तेमाल कर रहे हैं, और यह एक बहुत ही बेहतरीन Application भी है क्योंकि आप Whatsapp के जरिए बहुत ही आसानी से अपने दूर बैठे रिश्तेदारों दोस्तों से बात कर सकते हैं, Video Call कर सकते हैं Audio Call भी कर सकते हैं, Whatsapp में और भी बहुत से Features मौजूद हैं, Whatsapp की Popularity को देखते हुए Play Store पर अब बहुत से ऐसे App मौजूद हैं, जो आपको Whatsapp की तरह ही Features और उससे भी ज्यादा Advance Features उपलब्ध कराते हैं, जिसमें से एक FM Whatsapp भी है, तो चलिए जानते हैं कि FM Whatsapp क्या है।

FM Whatsapp क्या है?

FM Whatsapp भी बिल्कुल official whatsapp की तरह ही एक Messenger App है, और यह Official Whatsapp का Mod Apk भी है, जिसको आप Whatsapp की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन FM WhatsApp की एक खासियत है कि इसमें Official Whatsapp से ज्यादा Features दिए गए हैं। अगर ऐसे Whatsapp की Full Form की बात की जाए तो यह “Fouad Mokdad Whatsapp” है। Whatsapp का नाम ऐसा इसलिए है क्योंकि जिसने FM-whatsapp को Develop किया है उसका नाम Fouad Mokdad है।

FM Whatsapp में Official Whatsapp से कहीं ज्यादा Features दिए गए हैं, जैसे कि आप FM Whatsapp के जरिए अपना Last Seen Hide कर सकते हैं, Blue Tick Hide कर सकते हैं, Chat Lock भी Feature FM WhatsApp में आपको दिए गए हैं, और भी बहुत से Features FM Whatsapp में मौजूद है, तो आइए जानते हैं कि FM Whatsapp को Download कैसे किया जा सकता है।

FM Whatsapp Download कैसे करें?

FM whatsapp कैसे Download करें।

अगर आप Official Whatsapp Download करना चाहते हैं तो यह आपको आसानी से Play Store पर मिल जाता है, लेकिन अगर FM Whatsapp की बात करें तो आपको यह Play Store पर नहीं मिलेगा आप FM Whatsapp को Play Store से Download नहीं कर सकते हैं, इसको Download करने के लिए आपको हम कुछ आसान से तरीके बताएंगे जिनको अपनाकर आप आसानी से अपने Whatsapp को Download कर सकते हैं अपने Smartphone में।

FM Whatsapp को Download करने से पहले एक बात ध्यान में रहेगी आपको पहले अपने Official Whatsapp का Backup लेना है, उसके बाद अपने Official Whatsapp को Delete करना है, और FM Whatsapp को Download होने के बाद Chat को फिर से Restore करना है, अगर आप अपने official website का website नहीं लेते हैं, तो आपको FM Whatsapp Download करने के बाद अपने Phone में अगर देखने को मिल सकता है, तो आइए जानते हैं कि किन Steps को Follow करके आप FM-whatsapp को Download कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको Google Search engine पर जाना है और FM Whatsapp Download करने के तरीके को Search करना है।
  • इसके बाद आपको जो भी सबसे पहले number पर website दीखेगी आपको उस पर Click करना है और File को Download करना है।
  • पहले अपने Mobile Phone की Settings में जाएं और Unknown Sources को Enable करें।
  • इसके बाद File को Install करें।
  • इस तरह से आप FM Whatsapp को अपने Mobile Phone में Install करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं FM Whatsapp को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने Phone में APK File को करनी होती है जिसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन की सेटिंग में जाकर अननोन सोर्सेस को इनेबल करना होता है इसके बाद ही यह फाइल आपके मोबाइल फोन में इंस्टॉल हो पाती है।

एफएम व्हाट्सएप पर अकाउंट कैसे बनाएं?

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में एफएम व्हाट्सएप को ओपन करना है उसके बाद फेस में अपना मोबाइल नंबर ऐड करना है।
  • अब आपकी रजिस्टर्ड किए गए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसको आप को वेरीफाई करना है।
  • इसके बाद आप इसमें अपना नाम एंटर करें और बैकअप अकाउंट सेट करना है।
  • अब आप एसएम व्हाट्सएप को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

FM Whatsapp की विशेषताएं।

FM whatsapp कैसे Download करें।

यह तो हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि एफएम व्हाट्सएप में ऑफिसर व्हाट्सएप से कहीं ज्यादा विशेषताएं है तो आइए जानते हैं कि वह कौन सी विशेषताएं हैं।

  1. Hide Last Seen:- एफएम व्हाट्सएप की मदद से आप अपने व्हाट्सएप पर लास्ट सीन हाइड कर सकते हैं इसके द्वारा आपका लास्ट सीन कोई भी नहीं देख सकता कि आप किस समय ऑनलाइन थे लेकिन आप दूसरे का लास्ट सीन देख पाएंगे।
  2. Hide Blue Tick:– हाय ब्यूटी यह कैसा फीचर्स है जिसके द्वारा आप अपना ब्लू टिक हाइड कर सकते हैं ताकि सामने वाला यह नहीं पता लगा पाएगा कि आपने उसका मैसेज सीन किया है या नहीं।
  3. Anti Delete Messages:– एफएम व्हाट्सएप में एक खास बात यह भी है कि अगर आपकी तरफ से कोई मैसेज को डिलीट कर देता है तो वह मैसेज सिर्फ उसकी तरफ से डिलीट होगा आपके तरफ से डिलीट नहीं होगा आप उस मैसेज को आसानी से पढ़ सकते हैं।
  4. Show Blue Tick After Reply:- अगर आप चाहते हैं कि जिसने आपको मैसेज किया है उसको ब्लू टिक सोना हो जब तक आप मैसेज को ना पड़े या आप मैसेज का रिप्लाई ना करें तो आप यह फीचर बीच में नेबल कर सकते हैं इसकी मदद से ब्लू टिक सामने वाले को जभी तो होगा जब आप मैसेज का रिप्लाई कर देंगे।
  5. Replace Theme:- Official Whatsapp मैं आपको ग्रीन सीन देखने को मिलती है लेकिन अगर आप अपने व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो आप इसमें अपनी थीम बदलकर अपने पसंदीदा थीम का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  6. No Need to Save Number:- ऑफिशियल व्हाट्सएप में अगर आप किसी को मैसेज भेजना चाहते हैं तो उसका नंबर आपके मोबाइल फोन में सेव होना चाहिए लेकिन अगर एफएम व्हाट्सएप में आप किसी को भी मैसेज भेजना चाहते हैं तो आप बिना नंबर सेव किए उसको मैसेज भेज सकते हैं।

तो यह थे FM Whatsapp के कुछ Special Features जो आपको Official Whatsapp में देखने को नहीं मिलते हैं तो आइए जानते हैं कि FM Whatsapp को Update कैसे करें।

FM Whatsapp Update कैसे करें?

जैसे कि हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि FM Whatsapp Official Whatsapp का एक Mod APK है जिसको आप Google Play Store पर Search करके Download नहीं कर सकते और अगर आप इसको Google Play Store पर Search करेंगे भी तो आपको यह Show नहीं होगा तो ऐसे में FM Whatsapp को Update करने में काफी समस्या आती है, लेकिन इसमें कोई चिंता का विषय नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि आप FM-WHATSAPP को Update Version Download कैसे कर सकते हैं, तो हमारे लिए गए Steps को Follow करके अपने FM Whatsapp के new version को आप आसानी से Download कर सकते हैं।

  • सबसे पहले तो आपको Google Search engine में जाकर FM Whatsapp Download Type लिखकर Search करना है।
  • इसके बाद आपको जो भी सबसे पहली website दिखाई देगी आपको उस पर Click करके File को Download करना है।
  • अब आप 15 Second तक इंतजार करें वह FM Whatsapp Apk File Download करें।
  • अब आप Download Apk File को Install करके FM Whatsapp का इस्तेमाल कर सकते हैं, और यह आपको New Version में ही मिलेगा updated।

तो अब आप जान गए होंगे कि FM Whatsapp क्या है इसका इस्तेमाल कैसे करना है, और इसको Update कैसे किया जा सकता है, अगर आपको हमारे आज के आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

यह भी पढ़ें।

Leave a Comment