Conference Call क्या होता है। Conference Call कैसे करें।

इस आर्टिकल में जानेंगे। Conference Call क्या होता है। और अपने Mobile से Conference Call कैसे करते हैं। अगर आप अपने Mobile को रोजाना इस्तेमाल करते हैं। और आपके Mobile पर Call आती हैं। तो आपको Conference Call के बारे में पता होना चाहिए। अगर आप भी Conference Call के बारे में जानना चाहते हैं। तो आज के इस आर्टिकल को शुरू से आखिर तक ध्यान से पढ़ें।

आज के जमाने में सभी के पास अपना Mobile है। और सभी लोग अपने Mobile को रोजाना इस्तेमाल भी करते हैं। और ऐसा तो हो ही नहीं सकता कि, आपके Mobile पर Call ना आती हो सभी के Mobile पर Call आती है। और सभी लोग अपने दोस्तों और परिवार वालों को Call भी करते हैं। अगर आप भी अपने Mobile से Call करते हैं। तो अपने Conference Call का नाम जरुर से सुना होगा। और आपने यह जानने की कोशिश जरूर की होगी। कि Conference Call क्या होता है। और इसको कैसे करते हैं।

कुछ लोग तो Conference Call के बारे में जानते हैं। और उनको Conference Call के बारे में पूरी जानकारी होती है। और वह आसानी से अपने Mobile से किसी को भी Conference Call कर लेते हैं। लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे हैं। जिनको Conference Call के बारे में बिल्कुल भी नहीं पता होता। और वह Conference Call के बारे में जानने के लिए फिर Internet और YouTube Video देखते हैं। लेकिन वहां उनको पूरी और सटीक जानकारी नहीं मिल पाती। तो अगर आप भी Conference Call के बारे में जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल पूरा जरूर पढ़ें।

Conference Call Kya Hai | What Is Conference Call ?

Conference Call क्या होता है। Conference Call कैसे करें।

चलिए दोस्तों, अब हम आपको बताते हैं। कि Conference Call क्या होता है। और उसके बाद आपको बताएंगे कि, आप अपने Mobile से किसी को भी Conference Call कैसे कर सकते हैं।

Conference Call एक तरह का Call ही होता है। लेकिन Conference Call में आप एक बंदे के बजाय बहुत सारे लोगों के साथ Call पर बातें कर सकते हैं। अगर आप अपने Mobile में IMO और Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं। तो आपने कभी ना कभी IMO और Whatsapp के द्वारा अपने दोस्तों को Group Video Call की होगी।

Group Video Call में क्या होता है। आप एक साथ कई सारे बंदे आपस में Video Call पर बात कर सकते हैं। इसी तरह से Conference Call होता है। Conference Call में आप एक साथ Group Calling कर सकते हैं। अगर Conference Call को आसान और सरल लफ्जों में समझा जाए तो, Conference Call का मतलब Group कॉल होता है।

उम्मीद है। आपको यह समझ तो आ चुका होगा कि, Conference Call क्या होता है। तो अब हम आपको बताते हैं। कि आप अपने Mobile से Conference Call कैसे कर सकते हैं।

यह पोस्ट भी पढ़े।

  1. किसी भी Mobile Number की Location का पता कैसे करें।
  2. किसी भी नंबर की Call Details कैसे निकाले – Call Details Other Number Without OTP
  3. अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं। सिर्फ 10 सेकंड में

Conference Call Kaise Kare | How To Make Conference Call ?

चलिए दोस्तों, अब हम आपको बताते हैं कि, आप अपने Mobile से किसी को भी Conference Call कैसे कर सकते हैं Conference Call करना बहुत ही आसान है। आप नीचे बताए गए। स्टेप को फॉलो करके किसी को भी Conference Call कर सकते हैं।

  1. Conference Call करने के लिए सबसे पहले आप किसी को भी Call कर लीजिए।
  2. आपने जिसको भी Call किया होगा। उसके Call रिसीव करने के बाद आपको Mobile Screen पर Add Call का ऑप्शन मिलेगा। आपको उस पर क्लिक करना है।
  3. अब आपको जिसके साथ भी Conference Call करनी है। आपको उस व्यक्ति को Call करना है।
  4. जैसे ही वह व्यक्ति आपका Call रिसीव कर लेगा। आपके Mobile Screen पर आपको Merge Call का ऑप्शन मिलेगा। आपको उस पर क्लिक करना है।
  5. इस तरह से आप 3 लोग एक साथ Conference Call में बातें कर सकते हैं। अगर आपको और लोग अपनी Call में जोड़ने हैं तो, आप Add Call करके Merge Call करके किसी के साथ भी Conference Call कर सकते हैं।
Conference Call क्या होता है। Conference Call कैसे करें।

इस तरह से आप किसी को भी Conference Call कर सकते हैं। Conference Call क्या है। और Conference Call कैसे करना है। हमने आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बेहद ही सरल और आसान भाषा में बताया है।

हमारे और पोस्ट पढ़े।

  1. WhatsApp पर Full Profile फोटो कैसे लगाएं। New Trick 2020
  2. किसी भी नंबर की call details कैसे निकाले – Call Details Other Number Without OTP
  3. How to Disable Group Photo In PUBG MOBILE

आपने क्या सीखा।

मुझे उम्मीद है आपको मेरे द्वारा लिखा गया Conference Call क्या होता है। Conference Call कैसे करें। जरूर पसंद आया होगा। मेरी हमेशा से कोशिश रहती है कि रीडर्स को Conference Call क्या होता है। Conference Call कैसे करें। के बारे में पूरी जानकारी मिले। जिनसे उनको किसी और वेबसाइट पर जाकर किसी और आर्टिकल को पढ़ने की जरूरत ही ना पड़े।

इससे यूजर्स का समय भी बचता है और एक ही जगह से उनको भरपूर जानकारी मिल जाती है। अगर आप इस आर्टिकल में कोई सुधार चाहते हैं तो आप हमें कमेंट में जरूर बताएं। और अगर आपका कोई सवाल है तो आप उसके बारे में भी हमसे कमेंट में पूछ सकते हैं।

अगर आपको मेरे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया और आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी महत्वपूर्ण लगी तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के पास Facebook WhatsApp Instagram Twitter पर शेयर जरूर करें। धन्यवाद दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए। हंसते रहिए, मुस्कुराते रहिए, खुश रहें, जय हिंद वंदे मातरम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here