Chrome Browser में Dark Mode कैसे Enable करें।

अगर आप अपने मोबाइल में Chrome Browser को इस्तेमाल करते हैं। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे। कि आप अपने Chrome Browser में किस तरह से फूल Dark Mode Enable कर सकते हैं। अगर आपको अपनी Chrome Browser में Dark Mode Enable करना सीखना है। तो आज के इस आर्टिकल को आप शुरू से लेकर आखिर तक बिल्कुल ध्यान से पढ़ें। और हम आशा करते हैं। कि आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप आसानी से अपनी Chrome Browser में Dark Mode Enable कर पाएंगे।

जैसा कि आपको पता है। हमें Chrome Browser में Dark Mode Enable करने का ऐसा कोई भी ऑप्शन नहीं मिलता। जिसमें जाकर हम अपनी Chrome Browser में Dark Mode इनेबल कर सके, हमें Chrome Browser में Theme का ऑप्शन तो मिलता है। और वहां पर हम Dark Mode को Enable कर तो लेते हैं। लेकिन हमारा सिर्फ Chrome Browser का Layout ही Dark Mode में होता है। हमारा Chrome Browser का वेब पेज और Full Chorme Browser Dark Mode में नहीं होता। लेकिन आज जो हम आपको ट्रिक बता रहे हैं। इस Trick की सहायता से आप अपने Chrome Browser को पूरा Dark Mode में इस्तेमाल कर सकते हैं।

Chrome Browser में Dark Mode कैसे Enable करें।

अगर आपको भी सीखना है। कि Chrome Browser में किस तरह से Dark Mode को इनेबल किया जाता है। तो आज के इस आर्टिकल को आप शुरू से लेकर आखिर तक बिल्कुल ध्यान से पढ़ें। इस आर्टिकल में हम आपको बेहद ही आसान और सरल तरीका बताएंगे। जिसकी सहायता से आप अपनी Chrome Browser में Dark Mode को Enable कर सकते हैं।

Chrome Browser में Dark Mode कैसे Enable करें।

जैसा कि हमने आपको बताया Chrome Browser में Dark Mode इनेबल करना बेहद ही आसान है। और आप सिर्फ 5 मिनट के अंदर अपनी Chrome Browser में Dark Mode को इनेबल कर सकते हैं। बस आपको नीचे बताए गए स्टेप थोड़े ध्यान से पढ़ने हैं। और अच्छे से समझते हैं। और उसके बाद जैसे ही आप उन स्टेप को अपने Chrome Browser में इस्तेमाल करेंगे। तो आप अपनी Chrome Browser में Dark Mode Enable कर पाएंगे।

जैसा कि आपको पता है। और हमने आपको बता दिया था। कि Chrome Browser में आपको Dark Mode Enable करने की कोई भी सेटिंग नहीं मिलती। तो इसके लिए आपको Chrome की सहायता से ही अपनी Chrome Browser में Dark Mode इनेबल करना है। जैसा कि आपको पता है Chrome Google का है। और Google की हर चीज बेहतरीन होती है। तो आपको Chrome में ही छुपी हुई कुछ सेटिंग का इस्तेमाल करके अपने Google Chrome Browser में Dark Mode को Enable करना है। वह कौन सी सेटिंग है। जिनको इस्तेमाल करके आप अपनी Chrome Browser में Dark Mode को इस्तेमाल कर सकें हैं। आप उनके बारे में नीचे देख लीजिए।

1. Chrome Browser में Dark Mode Enable करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Chrome Browser को खोलना है। और उसके बाद आपको Chrome Browser के सर्च बारे में यह सर्च करना है। Chrome://flags

Chrome Browser में Dark Mode कैसे Enable करें।

2. जैसे ही आप इस Chrome://flags को अपने Chrome Browser में सर्च करेंगे। तो आपके सामने कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा। जिसको आप नीचे फोटो में देख सकते हैं। अब यहां पर आपको Search Bar में सर्च करना है। Dark Mode

3. जैसे ही आप Search Bar में Dark Mode सर्च करेंगे। तो आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे। कुछ इस तरह से यह दोनों डिफॉल्ट पर सेट होंगे। तो आपको इन दोनों को क्लिक करना है। और यहां से आपको इनको इनेबल कर देना है। और जैसे ही आप इन दोनों को इनेबल करेंगे। तो आपको नीचे की तरफ Relaunch Now का बटन मिलेगा। आपको उस पर क्लिक करना है। और जैसे ही आप Relaunch Now पर क्लिक करेंगे। तो आपका Chrome Browser Dark Mode में बदल जाएगा।

Chrome Browser में Dark Mode कैसे Enable करें।

इस तरह से आप अपनी Chrome Browser में Dark Mode को इनेबल कर सकते हैं। Chrome Browser को Dark Mode में चलाने का यह तरीका बेहद ही आसान और सरल है। और इस तरीके से आप सिर्फ 5 मिनट के अंदर अपने Chrome Browser में Dark Mode को इनेबल कर सकते हैं।

पोस्ट से जुड़ी कुछ बातें।

हमने आपको अपने इस आर्टिकल में बताया है। कि Chrome Browser में Dark Mode कैसे Enable करें आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें। ताकि उनको भी इसके बारे में पता लगे।

अगर अब भी आपका कोई सवाल यह सुझाव Chrome Browser में Dark Mode कैसे Enable करें। को लेकर है। तो आप वह सवाल हमसे कमेंट में पूछ सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने की जल्द से जल्द कोशिश करेंगे। धन्यवाद दोस्तों आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इस आर्टिकल को Facebook, WhatsApp, Instagram, Twitter पर अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें। ताकि हमारी मेहनत का फल हमें मिले और आपके लिए हम रोजाना ऐसे ही कमाल के आर्टिकल लिखते रहें।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here