मोबाइल की वॉल्यूम कैसे बढ़ाएं। 2020 का नया तरीका हिंदी में

आज के आधुनिक युग में सभी के पास अपना स्मार्टफोन है। सभी लोग अपने मोबाइल में तरह तरह के काम करते हैं। जब हम अपना नया मोबाइल लेते हैं तो शुरुआती 2 या 4 महीने तक हमारा मोबाइल बहुत अच्छी तरह से काम करता है। समय बीतने के बाद हमारे मोबाइल में तरह-तरह की परेशानी आने लगती हैं।

कुछ परेशानी ऐसी होती हैं जिनको हम आसानी से ठीक कर पाते हैं। लेकिन कुछ परेशानी ऐसी होती हैं जैसे कि मोबाइल हैंग होना, गर्म होना, बैटरी बैकअप अच्छे से काम ना करना, इत्यादि लेकिन आज हम इन सब परेशानी के बारे में बात नहीं करेंगे आज हम मोबाइल की आवाज कैसे बढ़ाएं इसके बारे में बात करेंगे। अगर आपके मोबाइल की आवाज कम आती है तो आप अपने मोबाइल की वॉल्यूम कैसे बढ़ा सकते हैं इस आर्टिकल में आपको बताएंगे।

हमारा मोबाइल समय के साथ पुराना होता रहता है हम अपने मोबाइल में गाने सुनते हैं वीडियो देखते हैं लेकिन जब हम कोई वीडियो या गाना सुनते या देखते हैं। तो हमारे मोबाइल में आवाज सही से ना आने के कारण हम उस गाने या वीडियो का आनंद नहीं उठा पाते या फिर जब हमारे मोबाइल पर कोई कॉल आती है तो उस कॉल की रिंगटोन हमें अच्छे से सुनाई नहीं देती। जिसकी वजह से हम वह महत्वपूर्ण कॉल को मिस कर देते हैं।

अगर आप भी मोबाइल की कम वॉल्यूम से परेशान हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है इस आर्टिकल में आपको पूरी तरह से बताया जाएगा कि आप अपने मोबाइल की वॉल्यूम कैसे बढ़ा सकते हैं। इस ट्रिक की सहायता से आप अपने मोबाइल की वॉल्यूम 200 गुना तक बढ़ा सकते हैं।

मोबाइल की आवाज बढ़ाने के लिए हम मोबाइल की किसी सेटिंग का इस्तेमाल नहीं करेंगे बल्कि हम एक ऐप के जरिए अपने मोबाइल की वॉल्यूम बढ़ाएंगे। वह ऐप कौन सा है और आप उसको कैसे डाउनलोड करेंगे सभी बातें आपको इस आर्टिकल में मिल जाएंगे।

App Name Volume Booster.


इस ऐप का नाम और आइकॉन आप अच्छी तरह से देख लीजिए इस ऐप के नाम को जैसे ही आप प्ले स्टोर में सर्च करेंगे तो आपको यह ऐप सबसे ऊपर मिल जाएगा। इस ऐप को आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर की सहायता से आसानी से डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते हैं।

Volume Booster App से मोबाइल की आवाज कैसे बढ़ाएं।

जैसे ही आप Volume Booster App को अपने मोबाइल में ओपन करेंगे तो सबसे पहले आपको चेतावनी दी जाएगी। चेतावनी में आपको बताया जाएगा कि इस ऐप का इस्तेमाल आप ज्यादा ना करें अगर आप इस ऐप का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं तो आपके मोबाइल का स्पीकर फट भी सकता है। और यह चेतावनी काफी हद तक सही भी है।

मोबाइल की आवाज बढ़ाने के लिए आप इस ऐप का इस्तेमाल कम से कम ही करने की कोशिश करिएगा। क्योंकि इससे आपके मोबाइल का स्पीकर खराब भी हो सकता है।

जब आप इस ऐप को अपने मोबाइल में खोलेंगे तो आपको उल्टे हाथ की तरफ सेटिंग का आइकन मिलेगा। आपको उस पर क्लिक करना है और आपको वहां से सेटिंग में चले जाना है। सेटिंग में आपको चार सेटिंग मिलेंगी जिनके नाम आप नीचे लिस्ट में देख सकते हैं।

  1. Boost On Boat
  2. Show Volume Control
  3. Non-unform Boost
  4. MaximumAllowed Boost

अगर आपको अपने मोबाइल की आवाज बढ़ानी है तो आपको Maximum Allowed Boost वाली सेटिंग को सिलेक्ट करना है। जैसे ही आप Maximum Allowed Boost वाली सेटिंग पर क्लिक करेंगे तो आपको परसेंटेज बताई जाएंगी। आप अपने मोबाइल की आवाज कितनी हद तक बढ़ाना चाहते हैं आप वहां से उसको सिलेक्ट कर सकते हैं।

लेकिन दोस्तों हम आपको फिर बता रहे हैं कि इस ऐप का इस्तेमाल आप जरूरत पड़ने पर ही करें। अगर आप इस ऐप का इस्तेमाल हमेशा करेंगे। तो आपके मोबाइल का स्पीकर फट भी सकता है आप इस ऐप का इस्तेमाल सिर्फ 30 या 40% वॉल्यूम पर ही करें।

इस तरह से आप अपने मोबाइल की वॉल्यूम बढ़ा सकते हैं सिर्फ एक छोटी सी ऐप की सहायता से, और बहुत आसान तरीके से।

आपने क्या सीखा।

मुझे उम्मीद है आपको मेरे द्वारा लिखा गया मोबाइल की वॉल्यूम कैसे बढ़ाएं जरूर पसंद आया होगा। मेरी हमेशा से कोशिश रहती है कि रीडर्स को मोबाइल की वॉल्यूम कैसे बढ़ाएं के बारे में पूरी जानकारी मिले। जिनसे उनको किसी और वेबसाइट पर जाकर किसी और आर्टिकल को पढ़ने की जरूरत ही ना पड़े।

इससे यूजर्स का समय भी बचता है और एक ही जगह से उनको भरपूर जानकारी मिल जाती है। अगर आप इस आर्टिकल में कोई सुधार चाहते हैं तो आप हमें कमेंट में जरूर बताएं। और अगर आपका कोई सवाल है तो आप उसके बारे में भी हमसे कमेंट में पूछ सकते हैं।

अगर आपको मेरे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल पसंद आया और आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी महत्वपूर्ण लगी तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के पास Facebook WhatsApp Instagram Twitter पर शेयर जरूर करें। धन्यवाद दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए। हंसते रहिए, मुस्कुराते रहिए, खुश रहें, जय हिंद वंदे मातरम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here