Free Fire किस देश का Game है और इसका मालिक कौन है।

Free fire का मालिक कौन है और free fire किस देश का गेम है, आपने free fire का नाम जरूर से सुना होगा। और अगर आप ऑनलाइन गेम खेलने के शौकीन हैं तो आपने यह गेम जरूर से खेला भी होगा। इसमें सबसे बढ़िया बैटल गेम पब्जी है लेकिन पब्जी को खेलने के लिए दमदार प्रोसेसर वाला मोबाइल चाहिए होता है, लेकिन वही इस प्रॉब्लम को सॉल्व करता है फ्री फायर, जो कि आपको low processor वाले फोन में भी पब्जी जैसा एक्सपीरियंस देने का वादा करता है।

हम लोग पब्जी की लोकप्रियता को इग्नोर नहीं कर सकते। लेकिन हम फ्री फायर को भी भूल नहीं सकते शायद आपको पता नहीं होगा, 2018 में Android और iOS को मिलाकर यह दुनिया में चौथा ऐसा गेम बना जिसको सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया है। यदि आपने इस गेम को पहले कभी नहीं खेला तो हम आपको बताना चाहेंगे। इस गेम में 50 प्लेयर उतरते हैं जो कि आपस में लड़ते हैं और जो आखरी तक जिंदा बचता है वह विनर कहलाता है।

तो आज का हमारा आर्टिकल फ्री फायर के ऊपर होने वाला है इस आर्टिकल में आपको बताएंगे Free Fire Ka Malik Kaun Hai, Free Fire Ko Kisne Banaya Hai Aur Free Fire Kis Desh Ka Game Hai, अगर आपको इन तीनों सवालों के जवाब चाहिए तो आज के इस आर्टिकल को आप शुरू से लेकर आखिर तक बिल्कुल ध्यान से पढ़ें, क्योंकि इस आर्टिकल में आपको फ्री फायर से जुड़ी पूरी जानकारी मिलेगी।

Free Fire को किसने बनाया है।

Free Fire किस देश का Game है और इसका मालिक कौन है।

Free Fire को बहुत सारे लोग Free Fire के नाम से जानते हैं और कुछ लोग इसको Garena free fire के नाम से भी जानते हैं जैसे आपको पता है free fire से पहले garena नाम इसके नाम में आ रहा है तो आपको बता दें, फ्री फायर को बनाने वाली कंपनी का नाम garena है जो कि 2009 से अस्तित्व में है। और फ्री फायर को garena नाम की कंपनी ने बनाया है। Garena दो शब्दों से मिलकर एक शब्द बना है global और arena इसी तरीके से इस कंपनी का निर्माण हुआ और इसका नाम garena रखा गया।

गरीना कंपनी ने 30 से भी ज्यादा गेम बनाए हैं जिसमें से बहुत सारे फेमस हुए हैं garena कंपनी के द्वारा बनाए गए गेम जैसे Headshot, League Of Legend, Arena Of Valor, Contra etc. Garena कंपनी के co founder Forrest Li है और इन्हीं के मन में फ्री फायर गेम बनाने का विचार आया था। और आपकी जानकारी के लिए बता दें Forrest Li इस वक्त garena कंपनी के chairman और CEO है।Free fire गेम के लॉन्च होने से पहले garena कंपनी की कोई पहचान नहीं थी लेकिन जब फ्री फायर लॉन्च हुआ तो उसके बाद garena कंपनी को उसकी असली पहचान मिली और लोग garena कंपनी के बारे में जानने लगे।

फ्री फायर को बनाने का काम 2017 के आखिर से शुरू किया गया और फ्री फायर को garena की दो छोटी कंपनी 111.studio जो कि वियतनाम में स्थित है और दूसरी Oman studio जो Netherland में स्थित है इन दोनों कंपनी के अंतर्गत फ्री फायर गेम को बनाया गया था। इसके डेवलपमेंट के कुछ महीने बाद फ्री फायर का बीटा वर्जन प्ले स्टोर पर लॉन्च किया गया और 4 दिसंबर 2017 को officially फ्री फायर को लॉन्च कर दिया गया।

फ्री फायर के लॉन्च होने से पहले पब्जी को मोबाइल के लिए लांच कर दिया गया और पब्जी लॉन्च होते ही नंबर वन गेम बन गया, लेकिन फ्री फायर भी इसमें पीछे ना रहा और फ्री फायर ने भी लोकप्रियता के काफी मुकाम हासिल करें। आप फ्री फायर की कामयाबी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि फ्री फायर के लॉन्च होने के 2 महीने बाद ही यह 22 देशों में नंबर वन गया था। और इसने कई देशों में पब्जी की लोकप्रियता को भी पीछे छोड़ दिया था।

Free fire का मालिक कौन है।

जैसा कि हमने आपको बताया फ्री फायर को garena नाम की कंपनी ने बनाया है और इसके co founder Forrest Li है तो इसी तरीके से फ्री फायर के मालिक होते हैं Forrest Li, 2017 तक जब बैटल रॉयल गेम PC पर फेमस थे और मोबाइल पर कोई भी बैटल रॉयल गेम नहीं था इसी बात को ध्यान में रखते हुए garena के co-founder Forrest Li ने इस गेम को बनाने की सोची उनका मानना था कि एक ऐसा गेम बनाया जाए जो कि हल्का हो और हर मोबाइल पर खेला जा सके और फ्री फायर हमें कुछ इस तरह का ही अनुभव देता है।

Free fire किस देश का गेम है।

आपको यह तो पता चल चुका है कि फ्री फायर को बनाने वाली कंपनी का नाम garena है और इसको 111.studio और Aman studio ने मिलकर बनाया है और फ्री फायर के मालिक का नाम Forrest Li है अब हम आपको बताते हैं कि फ्री फायर किस देश का गेम है।

वर्तमान में फ्री फायर के 45 करोड़ से भी ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स है इसी बात से आप फ्री फायर की लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं कि फ्री फायर किस देश का गेम है और शायद आप भी इसी चीज को जानने के लिए बेकरार है कि फ्री फायर किस देश का गेम है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें फ्री फायर Singapore का गेम है और इसको जी garena नाम की कंपनी ने बनाया है और फ्री फायर के मालिक का नाम Forrest Li है।

तो अब हम उम्मीद करते हैं कि आपको आपके तीनों सवालों का जवाब मिल चुका होगा इस आर्टिकल में आपको पता चल चुका है कि फ्री फायर किस देश का गेम है, फ्री फायर का मालिक कौन है और फ्री फायर को किस कंपनी ने बनाया है अगर आपको यह जानकारी पसंद आई तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें।

Leave a Comment